latest Post

Interesting Facts About John Abraham in Hindi

हेलो दोस्तों,
आज इस ब्लॉग में ,मैं आपको बताने वाला हु,जॉन अब्राहम के बारे में कुछ ऐसी रोचक बाते जो शायद आप नहीं जानते होंगे.


1.क्या आपको पता है,जॉन का असली नाम फरहान ईरानी है,ये नाम उसको उसकी माँ की तरफ से मिला हुआ नाम है,क्योकि जॉन की माँ पारसी है,इसके बावजूद जॉन अपना नाम जॉन अब्राहम बताते है,जो की उसके पापा के नाम का उल्टा है,क्योकि जॉन के पापा का नाम अब्राहम जॉन है.


2.जॉन एक बहुत बड़े
गैजेट फ्रिक इंसान है,उन्होंने कुछ सालो पहले वेलोसिटी नाम से एक सेल फ़ोन गेम को इंवेंट किया था,जिस गेम को बाद में,स्माल डिवाइसेस नाम की कंपनी ने जॉन के कहने पर प्रोग्राम भी किया.
3.जॉन का सपना था की,उनको भी उनके पापा और उनके भाई की तरह एक
आर्किटेक्ट बनना था,पर जॉन का कहना है की,उन्हें उनकी तक़दीर इस फिल्म इंडस्ट्री में लेके आयी.


4.जॉन बाइक्स के बड़े शौकीन है,उन्होंने उनकी पहली बाइक सिर्फ १८ साल की उम्र में
१७५०० रुपयों को  खरीदी थी,जिसका नाम था,यामाहा आर डी ३५०.


5.जॉन पहले इतने फिट नहीं हुआ करते थे,जब जॉन २२ साल के थे,तब उन्होंने
सिल्वेस्टर स्टालिओं की रॉकी फोर देखि थी,जिस फिल्म ने जॉन को हमेशा फिट रहने के लिए इंस्पायर किया.


6.साल २००३ में आयी
जिस्म नाम की फिल्म से जॉन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था,लेकिन इस फिल्म में जॉन के आवाज की डबिंग किसी दूसरे एक्टर ने की थी,इस फिल्म में जॉन और बिपाशा बासु ने साथ में काम किया था,और फिर इसी फिल्म के बाद जॉन और बिपाशा का अफेयर शुरू हुआ था,और उसके बाद वो दोनों लगभग ८ साल तक लम्बे रिलेशनशिप में रहे.


7.जॉन ने जब पहली बार बांद्रा के एक जिम में
प्रिया को देखा,तब वो उसे देखते ही उसके प्यार में पड़े थे,
लेकिन जॉन उस समय बिपाशा को भी डेट कर रहे थे.हलाकि जब जॉन और प्रिया एक दूसरे के करीब आये,तब जॉन ने बिपाशा के साथ अपना रिलेशनशिप ख़त्म किया,और उसके बाद
प्रिया से शादी कर ली.



8.
अभिषेक बच्चन,उदय चोपड़ा,और हृथिक रोशन ये सभी जॉन के बहुत अच्छे दोस्त है,और ये सभी एक साथ एक ही स्कूल में भी पढ़ते थे.साथ ही क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी भी जॉन का बहुत अच्छा दोस्त है.
9.
फ़ोर्स फिल्म के एक सिन में जॉन ने ११५ किलो की बाइक उठाई हुई दिखाया गया है ,असल में इस सिन के लिए ये बाइक जॉन ने खुद उठाई थी,और इसके लिए उन्होंने किसी भी तरह के सेफ्टी मेजर्स  और रस्सियों का इस्तेमाल भी नहीं किया.
10.कुछ सालों  पहले ही जॉन ने स्मोकिंग करना छोड़ दिया है,लेकिन साल २०१६ में आयी
फिल्म ढिशूम में के रोल के लिए जॉन को बहुत साडी सिगरेट पीनी पड़ी,जिस वजह से जॉन को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा था,और फिर उसके बाद जॉन ने अपनी बॉडी को डेटॉक्स भी किया था.


11.जॉन का अपना खुद का
एक ब्रांड नेम  है,जैसे की फिटनेस के लिए,JA फिटनेस,JA  क्लोदिंग और जॉन के प्रोडक्शन हाउस का नाम भी JA एंटरटेनमेंट है.साथ ही जॉन के पास इतनी साडी लक्सुरिअस गाड़िया और इतना बड़ा नाम होने बावजूद भी,जॉन के पापा आज भी बस से और माँ ऑटो से ट्रेवल करते है.
12.आज जॉन
यामाहा और रीबॉक के इंडियन ब्रांड अम्बेसीटर है,साथ ही वो उनकी खुद एक बाइक रेसिंग टीम तैयार करने की भी सोच रहे है.

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो,और आप इसका पूरा वीडियो देकना चाहते हो,तो निचे के वीडियो लिंक पर क्लीक करे...और साथ में कमेंट भी करे.

आपका बहुमूल्य वक्त देकर ये ब्लॉग पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद्.

About Knowledge

Knowledge
Recommended Posts × +

0 comments:

Post a Comment