latest Post

Facts About Sandeep Maheshwari In Hindi

संदीप माहेश्वरी के बारे में रोचक तथ्य  के बारे में रोचक तथ्य 






आज संदीप माहेश्वरी को कोण नहीं जानता.जो की सीईओ और फाउंडर है इमेजेज बाजार के.ये एक ऐसी वेबसाइट है,जिसपर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारतीय फोटो का कलेक्शन है.और इस साइट के नाम  फोटोग्राफी के लिए बहुत सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है.और इन सभी बातो के आलावा बहुत से लोग सन्द्देप माहेश्वरी को सिर्फ एक यूट्यूब पर का मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर ही जानते है.
तो दोस्तों,आज,मैं आपको बताने वाला हु,संदीप माहेश्वरी के बारे में कुछ ऐसे फैक्ट्स जो शायद आप नहीं जानते होंगे.
संदीप माहेश्वरी पले बढे एक मिडेल क्लास इंडियन फॅमिली.उनके पापा का एक एल्युमीनियम का बिज़नेस था,जो की कुछ ही सालो में दुब गया,उसके बाद उनके घर की पूरी जिम्मेदारी संदीप में आके गिरी.
कॉलेज के दिनों में संदीप माहेश्वरी ,चमचमाते मॉडलिंग की दुनिया की तरफ बहुत आकर्षित हुए,और इसी वजह से उन्होंने सिर्फ १९ साल की उम्र में बतौर मॉडल काम करना शुरू किया था.पर बहुत ही जल्दी दूसरे मॉडल्स द्वारा होने वाले शोषण और परेशानी का उन्हें सामना करना पड़ा.इस वजह से उन्होंने मॉडलिंग छोड़ दी.
फिर बी.कॉम के फाइनल ईयर में उन्होंने अपने गोल्स को अचीव करने के लिए,कॉलेज छोड़ने का फैसला किया,क्योंकि उन्हें एक सफल और आमिर इंसान बनना था.
फिर बाद में उन्होंने,स्टूडियो ख़रीदे बिना ही,फ्रीलांस फोटोग्राफी का काम शुरू किया,और अपना काम चलाने के लिए वो स्टूडियो रेन्ट पर लेते थे.
संदीप माहेश्वरी में हमेशा से ही,मोडेलिंग की दुनिया को बदलने की एक ज्वलंत इच्छा थी,इसीलिए उन्होंने मैश ऑडियो विज़ुअल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से  अपनी खुद की एक कंपनी स्तापित की,और वही पर पोर्टफोलियो बनाने का काम शुरू किया.
फिर उसके बाद उन्होंने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर एक कंपनी शुरू की,पर कंपनी  शुरू होने के छह महीनो बाद ही बंद हो गयी.
फिर उन्होंने अपना सभी अनुभव और ज्ञान को इकट्ठा करके मार्केटिंग के ऊपर एक बुक लिखी,तब वो सिर्फ २१ साल के थे,पर उस बुक की बिक्री भी उनकी उम्मीदों की तरह नहीं हो पायी.
पर इन सभी के बावजूद वो बिखरे नहीं,और उन्होंने साल २००३ में ,१२२ मॉडल्स की १०००० से भी ज्यादा फोटो सिर्फ १० घंटे और ४५ मिनट में खींचकर,एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.और इसका नाम लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है.
और फिर साल २००६ में उन्होंने इमेजेज बाजार की शुरुवात की.आज के समय में इमेजेज बाजार पूरी दुनिया में इंडियन इमेजेज का सबसे बड़ा कलेक्शन है.जिस पर लगभग १० लाख  से भी ज्यादा तस्वीरें है,और इसके ४५ देशो में लगभग ७००० से भी ज्यादा क्लाइंट है.
आज संदीप माहेश्वरी ,एक सक्सेसफुल बिज़नेस मेन होने के साथ साथ,एक बहुत अच्छे मेंटोर भी है,इसी के साथ आज पूरी दुनिया में लाखो लोगो के लिए वो रोल मॉडल भी है.
 आज सफलता के शीर्ष पर होने के बावजूद भी,पैसा उनके लिए ज्यादा मायने नहीं रखता,इसी वजह से उनके सभी सेमिनार्स आज भी फ्री ऑफ़ कॉस्ट होते है.
तो दोस्तों आपको ये जानकारी कैसे लगी,ये हमें कमेंट करके बताये....



About Knowledge

Knowledge
Recommended Posts × +

1 comments: